Ad

Monday 10 September 2018

Redmi 6 First Review In Hindi : Today 12 Noon Xiaomi Redmi 6 Sale On Flipkart Xiaomi

Xiaomi Redmi 6 Sale आज 12:30 बजे लॉन्च Via Flipkart

Xiaomi Redmi 6 को भारत में अगली पीढ़ी के रेड्मी स्मार्टफोन के रूप में लॉन्च किया गया है। यह कंपनी एमआई 8 फ्लैगशिप पेश करने के कुछ दिन बाद आ रही है। रेड्मी 6 रेड्मी 5 के उत्तराधिकारी के रूप में यहां है, और यह अभी तक कुछ सबसे आधुनिक सुविधाओं को लाता है। बेशक, डिवाइस को अपने पूर्ववर्ती की तरह एक बेज़ेल-कम स्क्रीन के आसपास बनाया गया है, इसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज संस्करण है भी। यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस संचालित FACE ID  के साथ आता है, यह आपको कम रोशनी में भी सुविधा के साथ अनलॉक करने देता है। आगे के बिना, Xiaomi Redmi 6 के बारे में और जानें।

Body

रेड्मी 6 में एल्यूमीनियम मिश्र धातु समग्र यूनिबॉडी है, जैसे Xiaomi Redmi Note 5A Prime। हालांकि, रेड्मी पर Body अधिक पॉलिश और उत्तम दर्जे का दिख रहा है। यह दोहरी एंटीना लाइनों के साथ आता है जो पूरी तरह से डिवाइस की सुंदरता में जोड़ता है।
यह दोहरी पीछे कैमरे खेलता है, कुछ रेड्मी 5 का दावा नहीं कर सका। कैमरे के बगल में एलईडी फ्लैश के साथ ऊपरी बाएं कोने में क्षैतिज हैं। जब आप पक्ष में जाते हैं, तो यह मोटाई में 8.3 मिमी मापता है और कुल मिलाकर 146 ग्राम वजन करता है। इसे ग्रे, ब्लू, गोल्ड और रोज गोल्ड में लॉन्च किया गया था।

Xiaomi Redmi 6
                                                                               Xiaomi Redmi 6

Display

रेड्मी 6 एक बेज़ेल-कम डिस्प्ले के साथ आता है, यह सामान्य रूप से 18: 9 पहलू अनुपात को व्यंजन बनाता है। रेड्मी 5 की तरह ही, स्क्रीन के चारों ओर बेजल अभी भी बहुत ज्यादा दिखाई दे रहे हैं, और ऐसा लगता है कि हमें अगली पीढ़ी रेड्मी श्रृंखला के लिए एक पायदान खेलना है। छोटे 5.45 इंच की आईपीएस एलसीडी कैपेसिटिव टचस्क्रीन बड़ी अपील नहीं कर सकती स्क्रीन प्रेमी फिर भी, इसमें संकल्प में 720 x 1440 पिक्सल और स्पष्ट दृश्यों के लिए 2 9 5 पिक्सेल प्रति इंच घनत्व है। स्क्रीन केवल 72.7% स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात तक पहुंच सकती है।

Hardware And Saftware

सब कुछ नीचे से काम करना मीडियाटेक हेलीओ पी 22 चिप है, जिसे 12 एनएम प्रोसेस टेक्नोलॉजी पर बनाया गया था। 2.0 गीगाहर्ट्ज की तेज दर से इस डिवाइस पर प्रोसेसर के 8-कोर घड़ियों, जबकि पावरवीआर जीई 8320 ग्राफिक्स प्रोसेसर ग्राफिक्स को संभालता हैआपको स्टोरेज और रैम के मामले में दो विकल्पों में से चुनना होगा। 64 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम वाला एक है, जबकि सस्ता संस्करण में 32 जीबी स्टोरेज स्पेस और 3 जीबी रैम है। दोनों स्टोरेज स्पेस को मेमोरी कार्ड का उपयोग करके 256 जीबी तक अपग्रेड किया जा सकता है। Xiaomi Redmi 6 Android 8.1 Os पर शीर्ष पर एमआईयूआई 10 के साथ चलता है।

Camera

ज़ियामी ने रेड्मी 6 पर एक अतिरिक्त कैमरा जोड़ा, इसमें क्रमश: एफ / 2.2 एपर्चर के साथ दोहरी 12 एमपी + 5 एमपी निशानेबाजों हैं। 12 एमपी लेंस में 1.25 माइक्रोन पिक्सेल आकार है, जबकि इसके अलावा 5 एमपी लेंस के पास 1.12 माइक्रोन पिक्सेल आकार है। दोनों कैमरे एआई को चरण पहचान ऑटोफोकस, एलईडी फ्लैश, टच फोकस, चेहरे / मुस्कान का पता लगाने, एचडीआर, पैनोरमा और अन्य जैसी सुविधाओं के साथ संचालित हैं। 1080p @ 30fps के वीडियो रिकॉर्ड करें और 5 एमपी सेल्फी शूटर के साथ प्यारा सेल्फियां लें जो फेस आईडी का भी समर्थन करती है।

Battery

ज़ियामी रेड्मी 6 को पावरिंग एक 3000 एमएएच गैर-हटाने योग्य ली-पो बैटरी है जो तेज चार्जिंग तकनीक के साथ है। तेज चार्जिंग सुविधा के साथ, बैटरी को 0% से 100% तक चार्ज करना 1.9 घंटे तक नहीं लेना चाहिए।

Conclusion

शीओमी रेड्मी 6 कंपनी की नवीनतम बजट पेशकश है। हैंडसेट एक अच्छी स्पेस शीट प्रदान करता है और इस मूल्य सीमा में एक योग्य खरीद की तरह लगता है। समर्पित माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के साथ बड़ी बैटरी भारतीय उपभोक्ताओं को मल्टीमीडिया आवश्यकताओं के लिए एक किफायती हैंडसेट की तलाश कर रही है।

No comments:

Post a Comment